शनिवार को सोना खरीदना चाहिए या नहीं

शनिवार के दिन सोना खरीदना ठीक है या नहीं? अगर नहीं तो क्यों?

No Comments

Photo of author

By Gouri

यदि आप सोना खरीदने का सोच रहे हैं तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके लिए सोना ख़रीदना कब शुभ और कब अशुभ फल दे सकता हैं यह जानना जरुरी है। सोना एक ऐसी धातु है जिसे दिवाली पर तथा शादी-ब्याह जैसे बड़े कार्यक्रमों में ख़रीदा जाता हैं। बड़े फंक्शन में इसे गिफ्ट के तौर पर भी दिया जाता हैं। हिन्टू धर्म में सोना और चांदी को कुबेर का भंडार कहा जाता हैं। अधिकांश भारतीय महिलाये हर दिन सोना पहनती हैं, और कभी भी सोना खरीदने का कोई मौका नहीं छोड़ती है। किन्तु शनिवार को सोना खरीदना चाहिए की नहीं ये एक मुख्य प्रश्न हैं, जिसका उत्तर आगे इस लेख में आपको मिलेगा।

शनिवार को सोना खरीदना चाहिए या नहीं

पंडित जीवन शर्मा के अनुसार सोना सूर्य का कारक होता हैं और शनिवार शनि देव का दिन होता है। सूर्य और शनि पिता और पुत्र होने के बावजूद भी एक दूसरे के शत्रु ग्रह हैं। शनिवार को ख़रीदा गया सोना आपके जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता हैं, इसीलिए शनिवार के दिन कभी भी सोना नहीं खरीदना चाहिए।

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

सोने की खरीदारी करने का सबसे शुभ दिन अक्षय तृतीया और धनतेरस को माना जाता है और यदि धनतेरस शनिवार को है तो आप सोना खरीद सकते हैं। आप सप्ताह के रविवार और गुरुवार के दिन सोना खरीद सकते हैं। ज्योतिष में ये दोनों ही दिन सोना खरीदने के लिए शुभ बताए गए हैं।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment