Bartan Ko English Mein Kya Kahate Hain

बर्तन को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

No Comments

Photo of author

By Nitesh Harode

नमस्कार दोस्तों! इस पोस्ट में हम जानेंगे की बर्तन को इंग्लिश में क्या कहते हैं (Bartan Ko English Mein Kya Kahate Hain)। हम सभी जानते हैं कि आज के समय में इंग्लिश भाषा कितनी महत्वपूर्ण है, हर क्षेत्र में इंग्लिश का ज्ञान जरुरी हो गया है। पढ़ाई से ले कर व्यापार तक हर जगह इंग्लिश का उपयोग किया जा रहा है। अंग्रेजी एक अंतराष्ट्रीय भाषा है जिसे करोड़ो लोग बोलते हैं, इस वजह से यह बेहद जरुरी भाषा बन चुकी है। यह बहुत से देशो में बोली जाती है जिसे बहुत ही आसानी से बोला व समझा जा सकता है, इस भाषा का मुख्य काम पूरी दुनिया को आपस में जोड़ना है। हमारी शिक्षा प्रणाली अंग्रेजी पर ही आधारित है।

हम भी दैनिक प्रयोग में कई इंग्लिश शब्दों का उपयोग करते हैं पर कई बार हम बहुत से साधारण शब्दों को इंग्लिश में क्या बोलते है यह नही जानते हैं और हमे शर्मिंदा या परेशान होना पड़ सकता है इसीलिए हमारी साईट Gyaangranth.com आपके लिए लायी है ऐसे आर्टिकल्स जो आपको बहुत से ऐसे हिंदी शब्दों का इंग्लिश में मतलब बताएगी जिनके बारे में आपको जानना हैं।

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

बर्तन को इंग्लिश में क्या कहते है (Bartan Ko English Mein Kya Kahate Hain)

बर्तन को इंग्लिश में Utensil (यूटेंसिल) कहा जाता है। प्रतिदिन उपयोग में ली जाने वाली वस्तु हमारे घर में मोजूद बर्तन होते है इनको इंग्लिश में यूटेंसिल कहते है।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment