Gud Ko English Mein Kya Kahate Hain

Gud Ko English Mein Kya Kahate Hain?

No Comments

Photo of author

By Nitesh Harode

स्वागत है आपका हमारी इस पोस्ट पर जहा आपको यह जानने को मिलेगा की गुड को इंग्लिश में क्या कहते हैं? (Gud Ko English Mein Kya Kahate Hain) हम सभी जानते हैं कि आज के समय में इंग्लिश भाषा कितनी महत्वपूर्ण है, हर क्षेत्र में इंग्लिश का ज्ञान जरुरी हो गया है। पढाई से ले कर व्यापार तक हर जगह इंग्लिश का उपयोग किया जा रहा है। अंग्रेजी एक अंतराष्ट्रीय भाषा है जिसे करोड़ो लोग बोलते हैं जिस वजह से यह बेहद जरुरी भाषा बन चुकी है। यह बहुत से देशो में बोली जाती है जिसे बहुत ही आसानी से बोला व समझा जा सकता है इस भाषा का मुख्य काम पूरी दुनिया को आपस में जोड़ना है। हमारी शिक्षा प्रणाली अंग्रेजी पर ही आधारित है।

हम भी दैनिक प्रयोग में कई इंग्लिश शब्दों का उपयोग करते हैं पर कई बार हम बहुत से साधारण शब्दों को इंग्लिश में क्या बोलते हैं यह नही जानते हैं और हमे शर्मिंदा होना पड़ सकता है इसीलिए आपके लिए लाये है ऐसे आर्टिकल्स जो आपको बहुत से ऐसे हिंदी शब्दों का इंग्लिश में मतलब बताएगी जिनके बारे में आपको जानना हैं।

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

गुड को इंग्लिश में क्या कहते है? (Gud Ko English Mein Kya Kahate Hain)

गुड को इंग्लिश में Jaggery कहते है। गुड़ को चीनी के विकल्प में उपयोग किया जाता है। गुड़ की चाय, गुड़ की खीर, कैंडीज, गुड़ वाला दूध, गुड़ का पानी, गुड़ से बनी मिठाई, आदि ढेरों चीज इससे बनाई जाती है।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment