मनी प्लांट चोरी करके लगाना चाहिए?

क्या मनी प्लांट चोरी करके लगाना चाहिए?

No Comments

Photo of author

By Nitesh Harode

यदि वास्तु शास्त्र के अनुसार कार्य किया जाएँ तो व्यक्ति को कई लाभ मिल सकते हैं और वह आने वाली विपत्तियों से बच सकता है। इसीलिए हर कोई वास्तु के अनुसार कार्य करना पसंद करता है, घर का निर्माण को, किसी चीज को खरीदना हो या घर में कोई सा पौधा लगाना हो इन सं के लिए वास्तु शास्त्र का उपयोग करता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर में नियम के साथ मनी प्लांट लगाया जाए तो घर के हर सदस्य को इसका लाभ मिलता है। मनी प्लांट को लगाने से आरती लाभ होता हैं तथा परिवार को कभी भी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। आगे आप जानेंगे कि मनी प्लांट को लगाते समय किन नियमो का पालन करना होता है ताकि सही फल मिल सकें, यदि नियमो का पालन नहीं किया जाएँ मनी प्लांट लगाने का कोई फायदा नहीं मिलता है और नकारात्मकता बड़ सकती है। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होता है कि क्या मनी प्लांट चोरी करके लगाना चाहिए? आइयें जानते हैं इस बारें में।

मनी प्लांट चोरी करके लगाना चाहिए?

बहुत से लोग इस बारें में नहीं जानते हैं कि मनी प्लांट को चोरी करने लगाने से कोई विशेष लाभ नहीं मिलता है। इस हमेशा बाज़ार से ख़रीद कर ही लगाना चाहिए। यदि इसे कोई चोरी करके लगाता है तो उसे लाभ की जगह हानि हो सकती है और घर में नकारात्मकता बड़ सकती है इसीलिए कभी भी मनी प्लांट को चोरी न करें और नहीं चोरी किया गया मनी प्लांट घर पर लाएं।

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

मनी प्लांट किस दिशा में लगाएं?

मनी प्लांट को हमेशा वास्तु के अनुसार ही लगाना चाहिए, मनी प्लांट को लगाने की सही जगह दक्षिण पूर्व होती है। कभी भी मनी प्लांट को उत्तर पूर्व में नहीं लगाना चाहिए यदि इस दिशा में मनी प्लांट लगाया जाएँ तो यह नकारात्मक होता है। और आर्थिक समस्या खत्म होने की जगह अधिक बढ़ने लगती है। यदि मनी प्लांट को दक्षिण पूर्व में लगाया जाएँ तो वह घर में तरक्की लाता है और कभी भी घर में आर्थिक समस्याएँ नहीं आती है।

सुखें पत्तो को हटा दें

कभी भी मनी प्लांट को सूखने न दें वरना आपको इसके दुष्प्रभाव देखने को मिलत हैं, और यदि मनी प्लांट के पत्ते सुख रहें हैं तो उन्हें तोड़ कर अलग कर दें। इसे सूखने से बचाने के लिए नियमित रूप से पानी दें और हमेशा इसकी देखरेख करें, कभी भी सूखने नहीं देना है वरना घर में आर्थिक समस्याएँ होने लगती है।

जमीन को न छुएँ पौधा

कभी भी पौधा जमीन को नहीं छूना चाहिए, पौधे को ऐसी जगह पर लगाना चाहिए कि उसकी पत्तियां जमीन को न छुएँ, यदि पौधा ज्यादा बड़ा हो गया है तो उसे बांध कर ऊपर की और रखें, यदि मनी प्लांट जमीन को छूता है तो माँ लक्ष्मी नाराज़ हो जाती है तथा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें :

0Shares

Leave a Comment