reply to my pleasure

कोई My Pleasure कहे तो उसे रिप्लाई में दे सकते हैं ये 5 जवाब!

No Comments

Photo of author

By Shubham Jadhav

बोलचाल की भाषा में कई शब्द ऐसे होते हैं जिनके रिप्लाई हमें पता होते हैं। लेकिन कई शब्द ऐसे भी हो जाते हैं जिन्हें या तो हम उपयोग करना चाहते थे लेकिन सामने वाले ने उसका उपयोग कर लिया। या फिर आप बात को आगे बढ़ाना चाहते हैं पर आपके पास अब रिप्लाई होता ही नहीं तो आप कंफ्यूज हो जाते हैं! ऐसे ही एक शब्द है माय प्लेजर (My Pleasure) जब भी इसे कोई सुनता है ना, तो बड़े से बड़े ज्ञानी लोग भी इसका जवाब नहीं दे पाते! तो चलिए आज हम आपकी इस दुविधा को खत्म करते हुए बताते हैं कि My Pleasure का क्या जवाब देना चाहिए ?

My Pleasure के 5 बेस्ट रिप्लाई:

  • No, I insist, the pleasure is mine.
  • It’s my pleasure too.
  • You’re too kind, the pleasure is mine.
  • Thank you.
  • It was really amazing. The pleasure is mine.

अब आप हमसे कहेंगे कि हर बार तो आप इन रिप्लाई का अनुवाद भी करके बताते हैं तो इस बार क्यों नहीं? तो वो इसलिए कि इनका हिंदी अनुवाद काफी गन्दा सा हो जायेगा। पर आपको मैं बता दूँ कि इन सबका मतलब कुल मिलकर ये है कि आप सामने वाले को इंसिस्ट कर रहे हैं कि नहीं भाई तुमसे ज्यादा मुझे इस चीज़ में आनंद आया। तो प्लेजर इस माइन!

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

निष्कर्ष:

कोई आपको मिलकर कहे कि माय प्लेजर तो आप भी उसे रिप्लाई में कह सकते हैं न भाई प्लेजर इस माइन या फिर मुझे भी उतना ही मजा आया। ऐसे ही और मजेदार रिप्लाई के लिए जुड़े रहिये ज्ञानग्रंथ से। आप हमारा व्हाट्सएप चैनल भी फॉलो कर सकते हैं।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

1Shares

Leave a Comment