पर्स में लौंग रखने से क्या होता है?

पर्स में लौंग रखने से क्या होता है? जानकार हो जाएँगे आप हैरान

No Comments

Photo of author

By Pooja Sharma

पर्स में लौंग रखने से कई तरह के फायदे होते हैं तो आइये जानते हैं कि पर्स में लौंग रखने से क्या होता है? लौंग हर किसी के घर में पाई जाती है क्योकि यह एक मसाले के अलावा एक औषधि का भी काम करता है, इसमें कई औषधीय गुण पाए जाते हैं और यह लाभकारी भी होती है।

पर्स में लौंग रखने से क्या होता है?

कई ऐसे टोटके हैं जो जीवन को सरल बनने का काम कर सकते हैं और समस्याओ को खत्म कर सकते हैं, उन्ही मेसे एक टोटका है पर्स में लौंग रखने का टोटका। कहाँ जाता है कि पर्स में लौंग रखने से आर्थिक समस्यों का अंत होता है तथा पर्स पैसो से भरी रहती है।

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

कई बार लोग बड़ी मेहनत करते हैं फिर भी उन्हें आर्थिक समस्याएँ घेरे रखती है और वह उससे बाहर आने के लिए कई रास्ते अपनाते हैं पर पैसो की तंगी, अधिक खर्च, आय में कमी की समस्या बनी रहती है तो ऐसे में पर्स में लौंग रखने से आपके पास पैसा टिकने लगता है और आर्थिक समस्या खत्म हो सकती है।

यदि आप अपने साथ लौंग रखते हैं तो बुरी शक्तियाँ भी आपको नहीं घेरती है तथा आपके आस पास सकारात्मक माहोल बना रहता है। जीवन में आगे बढ़ने के लिए सकारात्मक रहना बेहद जरुर है, यदि सकारात्मकता न होतो अवसर में भी आपद दिखाई देती है। एक सकारात्मक व्यक्ति अपने सारे सपने पुरे कर पाता है और आसानी से अपने लक्ष्यों को पा लेता है, इसके लिए यदि आपको लगता है कि आपके अंदर नकारात्मकता है तो आपको अपने साथ लौंग रखना चाहिए।

लौंग के अन्य लाभ

  • लौंग से दुर्गन्ध को दूर भगाया जा सकता है।
  • लौंग से सर्दी जुखाम का इलाज सम्भव है।
  • लौंग की सही मात्रा पाचन को ठीक करती है और पाचन को मजबूत करती है।
  • लौंग भौजन में स्वाद को बड़ा सकती है और उसे स्वादिष्ट बनाती है।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment