ईमानदारी से पैसा कमाने का तरीका

ईमानदारी से पैसा कमाने के आसान तरीके – इन कामो में है काफी आमदानी

No Comments

Photo of author

By Nitesh Harode

ईमानदारी से पैसे कमाने के कई तरीके हो सकते हैं या फिर ऐसा भी कह सकते हैं कि वह सब तरीके जिनकी मान्यता सरकार देती हैं तथा जिसमे किसी भी तरह की धोखाधड़ी न हो। बहुत से लोगों को लगता हैं कि ईमानदारी से पैसे कमाने से ज्यादा पैसे नहीं मिलते हैं तथा समय भी अधिक लग सकता है पर ईमानदारी के पैसे में किसी तरह का खतरा नहीं रहता है तथा बेईमानी से कमाएं गये पैसो में पुलिस प्रशासन का खतरा तो रहता है साथ ही उन लोगों की बद्दुआएं भी मिलती है जिनके साथ गलत करते हैं या फिर उन लोगों के परिवार की भी बद्दुआएं लगती है जिनके साथ हम गलत कर रहें होते हैं जैसे गलत तरीको से नशीली चीजें बेचना,पैसो का झोल करना आदि।

ईमानदारी से पैसा कमाने का तरीका

ईश्वर कभी उन लोगों को माफ़ नहीं करता है जो बेईमानी से पैसा कमाते हैं तथा लोगों को जिनके द्वारा तकलीफें झेलनी पड़ती हैं। कभी भी 2 नंबर का धंधा नहीं करना चाहिए क्योकि ऐसा करने पर भविष्य में पछताना पड़ता है तथा सारा जीवन बर्बाद हो जाता है।

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

अपनी योग्यता को पहचाने और उसके आधार पर काम चुने ताकि आप अच्छा पैसा कमा सकें और परिवार का भरण पोषण कर सकें, और यदि आपमें किसी तरह की स्किल नहीं सिख रखी है तो आप एक किराना दुकान खोल सकते हैं। और यदि आपके पास समय है तो आप नई स्किल सिख सकते हैं और फिर उसे पेशा बना कर कमाई कर सकते हैं।

आप किसी भी तरह का व्यापार करें या कही भी नौकरी करें आपको कभी भी बेईमाई नहीं करनी है क्योकि बुरे कर्मो का बुरा परिणाम होता है। हम आपको कुछ ऐसे कामो के बारें में बताएँगे जिनके द्वारा आप ईमानदारी से पैसा कमा सकते हैं।

  • रीसेलिंग का व्यापार
  • एफिलेट मार्केटिंग
  • कॉस्मेटिक दुकान
  • किराना दुकान
  • होजयरी की दुकान
  • सिलाई, रिपेयरिंग, मेहँदी, ब्यूटीपार्लर आदि के लिए आवश्यक स्किल सिख कर पैसे कमाएं जा सकते हैं।
ईमानदारी से पैसा कमाने का तरीका

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

1Shares

Leave a Comment