वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में शौचालय कहाँ होने चाहिए?

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में शौचालय कहाँ होने चाहिए?

No Comments

Photo of author

By Pooja Sharma

यदि आप जानना चाहते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में शौचालय कहाँ होने चाहिए? तो लेख आपकी सहायता कर सकता है। इसमें आपको इस प्रश्न का उत्तर आसान भाषा में मिल जाएगा।

नये घर का निर्माण करने से पहले हर कोई एक नक्शा तैयार करता है तथा इस पर बहुत पैसे भी खर्च करता है। घर का निर्माण करवाने से पहले कई बातो का ध्यान रखा जाता है तथा घर को हर माईनो में खुबसूरत बनाने की कोशिश की जाती है। हर को सुन्दर बनाने वाली हर चीज जैसे दरवाजे, खिड़की, टाईल्स, सभी घर के हर सदस्य की पसंद के अनुसार रखने की कोशिश की जाती है। घर के निर्माण के समय कई बातो का ध्यान रखा जाता है जैसे कौनसा रूम कहा होगा? घर के निर्माण में किस कंपनी का मटेरियल प्रयोग करना है? तथा वास्तु के अनुसार किस दिशा में क्या होना चाहिए ताकि सकारात्मक ऊर्जा बनी रहें और घर के सदस्य हमेशा स्वस्थ और खुशहाल रहें। वास्तु के अनुसार घर का निर्माण करना बेहद जरुरी है क्योकि यदि ऐसा न किया जाएँ तो इसका असर परिवार के हर सदस्य पर पड़ता है और इसके अशुभ परिणाम द्केहने को मिल सकते हैं इसीलिए वास्तु के अनुसार घर का निर्माण किया जान बेहद जरुरी है यह आपके परिवार को हमेशा शुभ परिणाम ही देंगे।

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में शौचालय कहाँ होने चाहिए?

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में शौचालय उत्तर या उत्तर पश्चिम दिशा में होना चाहिए, कभी भी दक्षिण, दक्षिण पूर्व या दक्षिण पश्चिम में नहीं बनवाना चाहिए। और इस बात का भी ध्यान रहें कि शौचालय की सीट या तो पश्चिम या उत्तर पश्चिम दिशा में होनी चाहिए।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment