अगर आपके घर में छिपकली दिखाई देती है तो समझ लीजिए ये काम होने वाला है

अगर आपके घर में छिपकली दिखाई देती है तो समझ लीजिए ये काम होने वाला है

No Comments

Photo of author

By Pooja Sharma

अगर आपके घर में छिपकली दिखाई देती है तो समझ लीजिए ये काम होने वाला है ।

घर में यदि छिपकली दिखाई दे तो यह कई बातों का संकेत हो सकती है इसीलिए इन संकेतो को समझने की जरूरत होती है। घरो में छिपकली कही भी और कभी भी दिख सकती है और छिपकली दिखने के इन संकेतो को ज्योतिष शास्त्र तथा शकुन शास्त्र में बताया गया है। गर्मी और बरसात के मौसम में छिपकली ज्यादा दिखाई देती है और कही बार तो इनकी संख्या ज्यादा हो जाती है और यह घर के हर कमरे और कौनो में दिखने लगती है। इन शास्त्रों में यह बताया गया है कि यदि आपकी छिपकली दिखाए दे इसका क्या अर्थ है और क्या संकेत है?

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

अगर आपके घर में छिपकली दिखाई देती है तो समझ लीजिए ये काम होने वाला है?

घर के किसी भी क्षेत्र में छिपकली दिखाई दें सकती है जैसे कमरे में, घर के मन्दिर में, रसोई घर में, बाथरूम में आदि। इसके अलावा छिपकली सपने में भी दिखाई दे सकती है यह भी किसी न किसी प्रकार का संकेत हो सकता है। आइये जानते हैं इन संकेतो के बारे में जाने –

पूजा घर में छिपकली का दिखना

पूजा घर में यदि आपको छिपकली दिखाई दे तो यह एक शुभ संकेत हो सकता है जो यह दर्शाता है कि आपको आर्थिक लाभ मिलने वाला है तथा आपके रुके हुए पैसे भी वापस आ सकते हैं। इसके साथ ही भगवान की कृपा भी आप पर बनी हुई है और आपकी मनोकाम्नें पूर्ण हो सकती है। पर घर के मंदिर में काली छिपकली दिखे तो यह अशुभ हो सकता है और आपको कार्यो में सावधानी बरते की जरूरत है।

कमरे में छिपकली दिखना

यदि आपको आपके कमरे में छिपकली दिखाई देती है तो यह शुभ संकेत माना जाता है। आपको अच्छी सुचना मिलने के संकेत होते हैं। कमरे के किसी भी कौने में छिपकली दिख सकती है तथा यह बहुत ही अच्छा संकेत है आपको किसी न किसी प्रकार का लाभ मिलने वाला है।

बाथरूम में छिपकली दिखना

कई बार हमें बाथरूम में छिपकली देखने को मिल सकती है और हम इसे देख कर डर भी सकते हैं पर आपको बतादें कि छिपकली किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुचाती है तथा शास्त्रों के अनुसार छिपकली का दिखाना शुभ संकेत ही है आपको विचलित नहीं होना चाहिए।

सपने में छिपकली का दिखना

सपने में छिपकली का दिखना भी शुभ संकेत है और यह दर्शाता है कि आपको धन लाभ हो सकता है या फिर किसी भी प्रकार की खुशखबरी मिल सकती है। पर यदि सपने में आप छिपकलियों को झगड़ते हुए या घायल छिपकली देखते हैं तो यह अशुभ माना जाता है।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment