घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ

घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ

No Comments

Photo of author

By Sachin Dangi

भविष्य में होने वाली शुभ तथा अशुभ घटनाओं का संकेत हमें पहले ही मिल जाता है। केवल हमें उन संकेतो को पहचानने की आवश्यकता होती है। हिन्दू धर्म में ज्योतिषशास्त्र तथा वास्तुशास्त्र को अत्यधिक महत्व दिया गया है। इनके द्वारा आप भविष्य में होने वाली घटनाओ के संकेत को पहचान भी सकते हैं और उनसे बच भी सकते हैं। शुभ तथा अशुभ संकेत कई घटनाओं पर आधारित है जैसे किस वार को क्या करना चाहिए क्या नहीं? आपके साथ हो रही छोटी घटना, घर में छिपकली, खटमल आदि का होना भी कुछ ना कुछ संकेत जरुर देता है। आज के इस लेख में हम जानेंगे कि घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ!

घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ

पंडित अक्षत देशपांडे के अनुसार घरो में खटमलो का होना बिलकुल भी शुभ नही माना जाता है अगर आपके घर में खटमल है या उनकी संख्या में तेजी से बढोत्तरी हो रही है तो यह इस बात का संकेत है कि घर के मुखिया पर विपत्ति आने वाली है और यह समस्या बड़ा रूप भी ले सकती है। घर में खटमलो का होना आने वाली बुरी घटनाओ का प्रतीक होता है, इनसे बीमारियाँ भी फेलती हैं और यह बहुत ही अशुभ माने जाते हैं।

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

खटमल कुछ खास जगहों पर पाए जाते हैं जैसे दीवारों की दरारों में, फर्नीचर में, लकड़ी के सामानों में, गन्दी जगहों पर, बिस्तरों में, कपड़ो में, अलमारियों में आदि।

यह घर की सुख समृद्धि को खत्म कर देते हैं तथा आपको कई बीमारियों का सामना भी करना पड़ सकता है और यह आपकी रात की नींद को पूरी तरह से खराब कर देते हैं जिस कारण आपका अगला दिन बहुत बेकार गुजरता है, इनके काटने से आपके शरीर पर निशान पड़ जाते हैं, घुजली से आप परेशान हो जाते हैं साथ ही आप मानसिक तथा शारीरक रूप से बीमार होने लगते हैं।

खटमल से बचने के उपाय

  • घर में साफ़ सफाई रखे।
  • समय समय पर घर के सामानों को धुप में रखे।
  • घर के खिड़की दरवाजे खुले रखे ताकि दिवारो तक धुप पहुच सकें।
  • खटमलो को मारने के लिए केमिकल का उपयोग करें।
  • दिवार की दरारों में केरोसिन का छिटकाव करें ।
  • लकड़ी से बने सामानों का कम उपयोग करें तथा उन्हें साफ़ रखे।
  • नमक का पोंछा सुबह शाम लगाएं।

FAQs

घर में खटमल का होना शुभ या अशुभ?

घर में खटमल का हो जाना अशुभ माना गया है। यदि आपके घर में खटमल हैं तो इनका जल्द से जल्द निपटारा कीजिये।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment