चेक बुक कितने दिन में आती है?

अभी जानिए अप्लाई करने के कितने दिन में आती है चेक बुक!

No Comments

Photo of author

By Nitesh Harode

आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की चेक बुक कितने दिन में आती है? यदि अपने चेक बुक के लिए बैंक में अप्लाई किया है तो आप जरुर यह जानना चाहेंगे की चेक बुक कितने दिन में प्राप्त हो जाती है। पर कभी कभी अप्लाई करने से पहले भी यह जानना जरुरी होता है कि चेक बुक कितने दिन में बन कर मिल जाती है?

चेक बुक कितने दिन में आती है?

सबसे पहले चेक बुक के लिए अप्लाई करना होता है, चेक बोक के लिए अप्लाई करने के दो तरीके होते है पहला ऑनलाइन और दुसरा ऑफलाइन। दोनों ही तरीको में चेक बुक के आने में 7 से 15 दिन का समय लगता है।

ज्ञानग्रंथ का WhatsApp Channel ज्वाइन करिये!

ऑनलाइन चेक बुक के लिए अप्लाई करने के लिए आप को नेट बैंकिंग का उपयोग करना होगा और ऑफलाइन के लिए आप सीधे अपनी ब्रांच में जा कर चेक बुक के लिए अप्लाई करना होता है। चेक बुक के द्वारा आप किसी भी इंसान को आसानी से पेमेंट कर सकते हैं। बस आपको चेक पर उसका नाम आपके हस्ताक्षर, और कितना पैसा देना है ये लिखना होता है। चेक बुक का होना उन लोगो को ज्यादा फायदा पहुचाता है जो अधिकतर या महीनों में कई बार ज्यादा रुपयों का लेनदेन करते है चेक बुक से पैसे को रख कर ले जाने का खतरा नही रहता है।

बेंको का कहना है कि चेक बुक आज के समय में पहले के मुकाबले कम ही प्रयोग की जा रही है जब से डिजिटल पेमेंट आया है तब से लोग बड़ी बड़ी अमाउंट भी आसानी से लोगो को भेज पते है वो भी मोबाइल के द्वारा सर सुरक्षा के साथ।

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

0Shares

Leave a Comment